Indian school children perform yoga for world peace

Discussion in 'Religion & Culture' started by Srinivas_K, Oct 20, 2014.

  1. Srinivas_K

    Srinivas_K Senior Member Senior Member

    Joined:
    Jun 17, 2009
    Messages:
    4,676
    Likes Received:
    3,355
    Indian school children perform yoga for world peace

    Yoga is something India is proud to pass on to the West (now world), and they have embraced it with all the vigour. Yoga helps improve stamina, strength, flexibility and also mental well-being. Nearly 5000 students including teachers performed seven yogic postures at the Delhi Public School in Hyderabad, with religious prayers towards world harmony and peace.

    [​IMG]

    [​IMG]

    [​IMG]

    [​IMG]

    [​IMG]

    [​IMG]

    [​IMG]

    [​IMG]

    Indian school children perform yoga for world peace - Multimedia - DAWN.COM
     
    W.G.Ewald likes this.
  2.  
  3. patrika

    patrika Regular Member

    Joined:
    Oct 17, 2014
    Messages:
    23
    Likes Received:
    8
    Location:
    Jaipur
    Keep the Student in you Alive, Advises PM Narendra Modi

    नई दिल्ली। एम्स के दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टूडेंट्स को नसीहत दी कि मन के अंदर का विद्यार्थी का हमेशा जिंदा रहना जरूरी है। आपको अब तक हमेशा सुरक्षित माहौल में फैसला करने की नौबत आई होगी, लेकिन अब एकलव्य की तरह एकांत में साधना करनी होगी। मोदी ने यहां देश का पहला हार्ट ट्रांसप्लांट करने वाले वैज्ञानिक डॉक्टर पी वेणुगोपाल को सम्मानित किया।
    कार्यक्रम के दौरान मोदी ने अपने स्कूली अनुभव की स्टूडेंट्स के साथ शेयर किए। उन्होंने कहा कि मैं कभी अच्छा स्टूडेंट नहीं रहा और न ही मुझे कभी कोई अवॉर्ड मिला। उन्होंने यह भी कहा कि दीक्षांत समारोह में गरीब बच्चों भी बुलाना चाहिए, जिससे वे महसूस करें कि उनकी जिंदगी में भी ऎसा होना मुमकिन है।

    इस मौक पर प्रधानमंत्री ने सभी के सामने दो सुझाव भी साझा किए। उन्होंने कहा कि क्या कभी हम इस कनवोकेशन में एक स्पेशल गेस्ट की परंपरा शुरू कर सकते हैं। गरीब बस्ती में जो स्कूल हैं, वहां से 8वीं-9वीं कक्षा के 30-40 बच्चों को यहां बुलाया जाए, बैठाया जाए और वो देखें कि ये दुनिया क्या है। उस बालक के मन में ये अवसर एक जिज्ञासा पैदा करेगा। यह उसके मन में सपने जगाएगा। उसे लगेगा कि कभी मेरी जिंदगी में भी यह अवसर आए।

    For more hindi news login to पत्रिका.कॉम/news/keep-the-student-in-you-alive-advises-pm-narendra-modi/1038911
     
    Last edited: Oct 20, 2014

Share This Page