J&K: पुलवामा में बुर्का पहनकर आया आतंकी अरेस्ट, श्रीनगर में दिखे पाकिस्तानी झंडे

Status
Not open for further replies.

tsunami

Senior Member
Joined
Jul 20, 2015
Messages
1,128
Likes
2,503
Country flag


श्रीनगर.
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शुक्रवार को पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया। आतंकी बुर्का पहने हुए था। फायरिंग में दो लोग घायल हुए हैं। उधर, श्रीनगर में जुमे की नमाज के बाद जामिया मस्जिद पाकिस्तान के झंडे नजर आए।

एक और आतंकी की तलाश

एक पुलिस अफसर ने बताया कि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों को कुछ आतंकवादियों के बारे में इनपुट मिला था। इसके बाद इस टीम ने एक संदिग्ध आतंकवादी का पीछा करना शुरू किया। जवानों ने जब उसे रोकने की कोशिश की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें दो लोग घायल हो गए। घायलों की पहचान रेहती और रियाज अहमद तेली के रूप में हुई है।

घायलों में एक महिला भी शामिल है। घटना के बाद बुर्कें में आए इस आतंकी को जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने इलाके में छापेमारी शुरू कर दी है। सूत्रों का कहना है कि इलाके में एक आतंकी के और छुपे होने की खबर है।

http://www.bhaskar.com/news-ht/NAT-NAN-burka-clad-terrorist-captured-alive-5143178-NOR.html
 

tsunami

Senior Member
Joined
Jul 20, 2015
Messages
1,128
Likes
2,503
Country flag
नमाज के बाद दिखे पाकिस्तान के झंडे

उधर, श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में जुमे की नमाज के बाद जामिया मस्जिद के बाहर पाकिस्तानी झंडे नजर आए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया।

3 महीने में जुमे पर 10 से ज्यादा बार श्रीनगर में दिखे पाक-आईएसआईएस के झंडे

>17 जुलाई : शुक्रवार को श्रीनगर के नोहट्टा इलाके में एक मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद विरोध भड़का। प्रदर्शनकारियों ने आईएसआईएस और लश्कर-ए-तैयबा के झंडे दिखाए।

>24 जुलाई : श्रीनगर की जामिया मस्जिद में नमाज के बाद कुछ लोग आईएसआईएस का झंडा लिए नजर आए। उन्होंने नकाब पहन रखा था।

>31 जुलाई : इसी मस्जिद के बाहर नमाज के बाद फिर आईएसआईएस और लश्कर-ए-तैयबा के झंडे दिखाए गए।

>7 अगस्त : श्रीनगर की जामिया मस्जिद इलाके में एक बार फिर इस्लामिक स्टेट और पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के झंडे भी नजर आए। जो झंडे दिखाए गए उन पर लिखा था, ‘IS JK जल्द आ रहा है'।

>14 अगस्त : पाकिस्तान की आजादी की सालगिरह पर जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर में कई जगहों पर पाकिस्तानी झंडे लगे नजर आए। एक महिला अलगाववादी नेता दुख्तरान-ए-मिल्लत की चीफ आसिया अंद्राबी ने तो खुलेआम पाकिस्तानी झंडा लगा दिया और पार्टी वर्करों के बीच भाषण भी दिया। श्रीनगर में एक जगह आईएस का झंडा भी दिखा।

>21 अगस्त : श्रीनगर में आईएसआईएस के झंडों में बगदादी का फोटो भी नजर आया।

>28 अगस्त : श्रीनगर की मस्जिद के पास आईएसआईएस के झंडे दिखाए गए। लश्कर के झंडे भी दिखाए गए। प्रदर्शनकारियों ने इस बार झंडे पर 'WE Are JKIS' लिख रखा था।

>13 सितंबर: श्रीनगर के मैराथन में भारत विरोधी नारेबाजी की गई और पुलिस पर पथराव कर पाक के झंडे दिखाए गए।

>18 सितंबर: श्रीनगर में जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया और पाकिस्तानी झंडे लहराए।

>25 सितंबर : श्रीनगर में पाकिस्तान के झंडे दिखे। पुलिस पर पथराव हुआ।

12 लड़कों का ग्रुप है इन घटनाओं के पीछे

पुलिस अफसरों के मुताबिक, आईएसआईएस और पाकिस्तान के झंडे लहराने के पीछे 12 लड़कों का ग्रुप है। इंटेलिजेंस इनपुट और सीसीटीवी कैमरों से मिले फुटेज और फोटो के आधार पर इस ग्रुप से जुड़े लोगों की पहचान कर ली गई है और इन पर लगातार निगाह रखी जा रही है। इंटेलिजेंस एजेंसियां इस बात की भी जांच कर रही हैं कि इस ग्रुप को फंडिंग कहां से हो रही है।
 
Status
Not open for further replies.

Latest Replies

Global Defence

Articles

Top