Pakistan wants NATO to compensate the loss .

Zebra

Senior Member
Joined
Mar 18, 2011
Messages
6,060
Likes
2,303
Country flag
पाक: नेटो से 'सड़क के इस्तेमाल' का मुआवज़ा

शनिवार, 10 दिसंबर, 2011 को 03:31 IST ,

पाकिस्तान के केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अरबाब आलमगीर ख़ान ने कहा है कि अफग़ानिस्तान में नेटो सेना के लिए सामानों की आपूर्ति के लिए पाकिस्तान की सड़कों के इस्तेमाल से उन पर अतिरिक्त बोझ पड़ा है जिससे मुल्क को क़रीब एक अरब डॉलर का नुक़सान हुआ है.

पाकिस्तान नेटो से इस नुकसान की भरपाई चाहता है.

अरबाब आलमगीर ख़ान ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इसके लिए नेटो सेना से मुआवज़ा मांगा है और उम्मीद है कि जल्द ही उसका कोई नतीजा निकलेगा.

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ने संसद के ऊपरी सदन सीनेट में मुस्लिम लीग (क्यू) के सांसद और पूर्व सूचना मंत्री तारिक़ अज़ीम के सवाल के जवाब में कहा कि अफ़ग़ानिस्तान में मौजूद नेटो सेना को सामान की आपूर्ति करने वाले वाहनों की वजह से उसकी सड़कों को 40 अरब रुपए का नुक़सान हुआ है.

नेटो को पत्र :
उन्होंने कहा कि इस नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए सरकार ने नेटो सेना को एक पत्र लिखा है लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है.

मंत्री ने बाद में बीबीसी संवददाता ऐजाज़ महर से बातचीत में कहा कि नेटो को रसद पहुँचाने वाले वाहन पाकिस्तान में तीन सड़कों का इस्तेमाल कर चमन और तोरख़म के रास्ते अफ़ग़ानिस्तान जाते हैं.

उनके मुताबिक़ दो साल पहले जब सर्वेक्षण किया गया तो पता चला कि आठ वर्षों में नेटो और अमरीका के लिए सामान की आपूर्ति की वजह से पाकिस्तानी सड़कों पर अतिरिक्त बोझ पड़ा है जिसकी वजह से एक अरब डॉलर का नुकसान हो चुका है.

उन्होंने नेटो सेना से मुआवज़ा मांगे जाने की बात भी कही.

एक दूसरे सवाल के जवाब में अरबाब आलमगीर ख़ान ने बताया कि इस बात की उनको कोई जानकारी नहीं है कि नेटो और अमरीका के साथ इस मामले को लेकर कोई समझौता है या नहीं .

BBC Hindi - पाकिस्तान - पाक: नेटो से 'सड़क के इस्तेमाल' का मुआवज़ा

BBC Hindi - पाकिस्तान - पाक: नेटो से 'सड़क के इस्तेमाल' का मुआवज़ा .

( sorry , can't find this news artical in English )
 
Last edited:

agentperry

Senior Member
Joined
Oct 24, 2010
Messages
3,022
Likes
690
if they had demanded an year before there was some hope of reimbursement but now no way. nato will be sending letter bomb to pakistan govt. from dc with love. open it . kaboom
 

Tomcat

Regular Member
Joined
Nov 6, 2010
Messages
493
Likes
185
la mendicité avec panache n'est pas une excuse pour mendier mon cher ami la mendicité est la mendicité fin de l'histoire

"begging with panache is no excuse for begging my dear friend begging is begging end of story "
 

Global Defence

New threads

Articles

Top